Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आयोजन: सामयिक परिवेश के द्वारा हुआ तीन दिवसीय साहित्य, संगीत और नाट्य समागम का शुभारंभ

  • लाभान्वित होंगे पीड़ित

🎯कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर ने किया उद्घाटन

🎯वरिष्ठ साहित्यकार ममता मेहरोत्रा की नई पुस्तक मंदिर यात्रा का भी हुआ लोकार्पण 

आयोजन
समाचार विचार/पटना: कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के तत्वावधान में साहित्यिक संस्था सामयिक परिवेश के द्वारा 9वें आदि शक्ति प्रेमनाथ खन्ना समारोह के तहत तीन दिवसीय साहित्य, संगीत एवं नाट्य समागम का विधिवत शुभारंभ हो गया। पहले दिन कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर ने किया। उद्घाटन के अवसर पर सुमन कुमार निदेशक, कला जागरण, दीपक कुमार शाखा प्रबंधक एचडीएफसी बैंक पटेल नगर, सामयिक परिवेश की संस्थापिका ममता मेहरोत्रा, सचिव अशोक कुमार सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान, विभा सिंह, सविता राज और दार्शनिक शंभू उपस्थित थे।

कलाकारों और साहित्यकारों को मंच देने के लिए संकल्पित है सामयिक परिवेश
अपने उद्घाटन भाषण में अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर ने कहा कि कला संस्कृति विभाग का काम ही कला और संस्कृति को प्रोत्सााहित और संरक्षित करना है। विभाग आगे भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करता रहेगा। उन्होंने ऐसे समृद्ध कार्यक्रम के लिए आयोजकों का धन्यवाद भी दिया। सामयिक परिवेश की संस्थापिका और वरिष्ठ साहित्यकार ममता मेहरोत्रा ने कहा कि हम लगातार काम कर रहे हैं। इस आयोजन के बहाने सभी विधा के कलाकारों और साहित्यकारों को पटना के मंच पर एकत्रित करने का काम लगातार 9 वर्षों से करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था कलाकार और साहित्यकारों को मंच देने के लिए संकल्पित है।

आयोजन

वरिष्ठ साहित्यकार ममता मेहरोत्रा की नई पुस्तक मंदिर यात्रा का भी हुआ लोकार्पण 
पहले दिन प्रेमचंद रंगशाला में देश के नामचीन कवियों ने अपनी कविताओं का पाठ किया। कविता पाठ करने वाले कवियों में प्रेमकिरण, भगवती प्रसाद द्विवेदी, संजय कुंदन, नसीम अख्तर, समीर परिमल, डॉ. प्रतिभा रानी, मीना परिहार, राजकांता, सविता राज आदि प्रमुख थे। इसके पहले लिटेरा पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा संगीत एवं नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति हुई। इसक साथ ही ममता महरोत्रा की नई पुस्तक मंदिर यात्रा का लोकार्पण भी हुआ।पहले दिन साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम का समापन ममता मेहरोत्रा की कहानी पर आधारित नाटक बुनकर की बेटी के मंचन के साथ हुआ। नाट्य संस्था कला जागरण द्वारा प्रस्तुत इस नाटक का निर्देशन सुमन कुमार ने किया था।

Begusarai Locals

🎯अलविदा गौरव: अचानक सबों को मर्माहत कर अनंतलोक में विलीन हो गए प्रिय मनीष

🎯बेगूसराय में खेत में मिली पत्रकार सह शिक्षक की लाश

 

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail